सुल्तानपुर के इस गांव में कृष्णा जन्माष्टमी के मौके पर जन्मी अद्भुत बच्ची, लोग कर रहे पूजा

न्यूज डेस्क सुल्तानपुर। यूपी के सुल्तानपुर जिले के एक गांव में कृष्णा जन्माष्टïमी के मौके पर एक अद्भुत बच्ची ने जन्म लिया है। लोग ईश्वर का अवतार समझकर देखने जा रहे हैं साथ ही पूजा अर्चना भी कर रहे हैं। कोतवाली देहात के ग्राम बरसा के एक परिवार में जन्मी ये बच्ची अभी अस्पताल में हैं, बच्ची के जन्म के बाद जहां पिता हैरान है वहीं डॉक्टरों का कहना है कि नवजात की स्थिति सामान्य है। वहीं देखने वाले लोगों की भीड़ अस्पताल में जुट रही है।
बच्ची के हैं चार हाथ पैर
शुक्रवार को दोपहर जन्माष्टमी के दिन पैदा हुई इस बच्ची के चार हाथ पैर हैं। लोग इसे देवी का अवतार मानकर पूजा कर रहे हैं, वहीं डॉक्टर ऐसी कोई बात कहने से बच रहे हैं। बता दें कि सुल्तानपुर जिले के ग्राम बरसा निवासी अभयराज की पत्नी नीलम देवी (26) को एक बच्ची को जन्म दिया। बच्ची का जन्म होने के बाद डॉक्टर चार हाथ पैर देखकर हैरान हो गये वहीं बच्ची की स्थिति देखकर पिता परेशान हैं।
विज्ञान भाषा में इसको ये कहते हैं….
इस बारे में डॉक्टरों ने मीडिया को बताया कि ये उस स्थिति में होता है जब एक से अधिक अविकसित भू्रण जुड़ जाते हैं। जिसे विज्ञान की भाषा में कंज्वाइंड ट्विन्स कहते हैं। डॉक्टरों के मुताबिक इस स्थिति में एक से अधिक दो या तीन भ्रूण जो किसी कारणवश अलग नहीं हो सके हैं, एक साथ जुडक़र नये तरह के शरीर की संरचना बना देते हैं।
महिला का प्रसव घर पर कराया गया है, जिसे बाद में अस्पताल लाया गया, परीक्षण के बाद बेहतर चिकित्सा के लिए बच्चे को हायर मेडिकल सेंटर रेफर किया जा रहा था, लेकिन उसके घरवालों ने मना कर दिया और नाल कटवाने के बाद उसे घर लेकर चले गए।
डा. उर्मिला चौधरी सीएमएस महिला जिला अस्पताल सुल्तानपुर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.