यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा के​ लिए एडमिट कार्ड जारी, प्रदेश के ​73 केन्द्रों पर होगी परीक्षा, ये है तैयारियां

 उत्तर प्रदेश के बीएड कॉलेजों में प्रवेश के लिए होने जा रही प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गये है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार परीक्षा केन्द्रों पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम भी किए जा रहे हैं। परीक्षा के लिए करीब 4.31 लाख अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया है। परीक्षा आगामी नौ अगस्त को प्रस्तावित है। परीक्षा की प्रवेश समन्वयक प्रो. अमिता बाजपेई ने बताया कि प्रवेश परीक्षा की लगभग सारी तैयारियां पूरी हो चुकी है। वेबसाइट www.lkouniv.ac.in पर प्रवेश पत्र भी अपलोड कर दिए गये हैं।
परीक्षा​र्थी प्रवेश पत्र की रखें साफ कॉपी
प्रो. अमिता वाजपेयी ने बताया कि परीक्षार्थी अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करते समय ध्यान रखें कि प्रिंट कॉपी साफ रहे। उन्होंने बताया यदि किसी परीक्षार्थी के प्रवेश पत्र में कोई त्रुटि है तो उसे भी आॅनलाइन सुधार के लिए भेजा जा सकता है। फिर संसोधन के बाद पुन: उसका प्रवेश पत्र वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जायेगा।
73 जिलों में होनी है परीक्षा
इस बार कोरोना के चलते परीक्षा केन्द्र 73 जिलों में बनायें गये हैं, बीएड प्रवेश परीक्षा समन्वयक प्रो. अमिता वाजपेयी ने बताया कि कोविड—19 से बचाव के लिए यह कदम उठाया गया है ताकि​परीक्षा के दौरान दूसरे जिले परीक्षार्थियों को न आना जाना पड़े, इससे कोरोना का खतरा बढ़ सकता था। उन्होंने बताया कि सभी जिलों में पांच अधिकारियों की टीम बनाई गई है। इनमें, उच्च शिक्षा अधिकार, जिले का डीआईओएस, जिलाधिकारी, राज्य विश्वविद्यालयों से नामित नोडल कॉर्डिनेटर, पर्यवेक्षक शामिल होगा। सभी केन्द्रों पर कोरोना संक्रमण से बचाव की व्यवस्थाएं की जा रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.