अभिनंदन फिर देंगे अपनी वीरता का परिचय, संभालेंगे मिग-21

न्यूज डेस्क। वायु सेना के विग कंमाडर एक फिर से अपनी वीरता का परिचय देते हुए मिग-21 की कमान संभालेंगे। खबर है कि मेडिकल बोर्ड ने कॉकपिट में उनकी वापसी को हरी झंडी दे दी है। अपने अदम्य साहस और शौर्य से दुश्मन के दांत खट्टे करने वाले वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन ने अपनी खुद इच्छा जतायी थी।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि भारतीय वायुसेना के बेंगलुरु स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ एरोस्पेस मेडिसिन ने चिकित्सकीय मूल्यांकन के बाद वर्तमान को विमान उड़ाने की स्वीकृति दे दी है। उन्होंने कहा कि विंग कमांडर अगले पखवाड़े में विमान उड़ाते नजर आएंगे। पाकिस्तान की हिरासत से वापस आने के बाद वर्तमान ने कहा था कि उनकी इच्छा जल्द से जल्द कॉकपिट में लौटने की है।
उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मुहम्मद के आतंकी शिविर पर भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को एयर स्ट्राइक की थी। इसके बाद 27 फरवरी को पड़ोसी देश के विमानों ने देश की सीमा में घुसने की कोशिश की थी।
भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने न सिर्फ पाकिस्तानी विमानों को खदेड़ दिया था, बल्कि विंग कमांडर अभिनंदन ने अपने मिग-21 से पड़ोसी के देश के अत्याधुनिक एफ-16 विमान को मार गिराया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.