29 करोड़ की लागत से 70 गांवों को मिलेगी बिजली,ऊर्जा मंत्री ने किया शिलान्यास

राजगढ़। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रियव्रतसिंह ने बुधवार को राजगढ जिले के माचलपुर में 29 करोड़ की लागत से बनने बाले 132,33 केवी उपकेन्द्र का भूमिपूजन एवं शिलान्यास किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस उपकेन्द्र के निर्माण से माचलपुर शहर एवं आसपास के माचलपुर, भगोरा, गोघटपुर, पिपल्याकुल्मी, पोलखेडा, लिम्बोदा आदि ग्रामों सहित करीब 70 ग्रामों के सभी श्रेणी के लगभग 25,000 उपभोक्ता लाभान्वित होंगे।
उन्होंने कहा कि उपकेन्द्र से माचलपुर शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र की बढ़ती हुई विद्युत मांग की आपूर्ति सुनिश्चित की जा सकेगी, जिससे क्षेत्र की विकास परियोजनाओं को नई ऊर्जा प्राप्त होगी और यह उपकेन्द्र क्षेत्र के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगा। सिंह ने कहा कि शहरी एवं ग्रामीण उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण और सुचारू रूप से विद्युत का प्रदाय किया जा सके इस हेतु विद्युत उपकेन्द्रों की आवश्यकता अनुरूप स्थापना का सिलसिला जारी रहेगा।
उन्होंने कहा कि विद्युत पारेशण की प्रणाली के किसी भी भाग में व्यवधान आने की स्थिति में विद्युत प्रदाय न्यूनतम बाधित हो इसके समुचित प्रयास किये जा रहे हैं। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि आम आदमी की खुशहाली और क्षेत्र के विकास के लिए माचलपुर को तहसील का दर्जा, कन्या हायर सेकेण्डरी स्कूल तथा महाविद्यालय की स्थापना आदि कार्य प्रक्रिया में लिए जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.