यूपी में कोरोना पाॅजीटिव मरीज हुए 55, नोएडा में मिले चार नये मरीज

foto google

लखनऊ । नोवल कोरोना वायरस के मरीजों को उत्तर प्रदेश में तमाम चिकित्सीय सुविधायें उपलब्ध कराने और संक्रमण को रोकने के योगी सरकार के हर संभव प्रयास करने के बावजूद राज्य में शनिवार को वायरस से संक्रमित चार नये मरीजों की पहचान के बाद सूबे में कोविड-19 पाजीटिव की तादाद बढ़ कर 55 हो गयी है। सभी नये मामले नोएडा से मिले हैं।
गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी बीएन सिंह ने कोरोना पाजीटिव मरीजों की पुष्टि होने के बाद उनके निवास स्थान सेक्टर 44 स्थित बंगले सील कर दिया है।
प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि हालात पूरी तरह नियंत्रण में है और किसी को चिंतित अथवा भयग्रस्त होने की जरूरत नहीं है। उन्होने कहा “ अब तक मिले 55 मरीेजों में 14 स्वस्थ होकर घर वापस जा चुके है जबकि 41 का इलाज अस्पतालों में चल रहा है। अस्पताल में भर्ती सभी मरीजो की हालत स्थिर है।
श्री प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में कोरोना जांच की आठ प्रयोगशालायें काम कर रही हैं जिनमें तीन लखनऊ में है। जल्द ही झांसी में भी यह सुविधा मिलने लगेगी। राज्य में कोरोना वायरस के संदेह में अब तक 2195 लोगों के नमूने लिये गये हैं जिनमें 1993 की रिपोर्ट निगेटिव आयी है जबकि 148 की रिपोर्ट आनी बाकी है।
उन्होने कहा “ हमने आइसोलेशन के लिये सार्वजनिक क्षेत्र में पांच हजार बेड का इंतजाम किया है जिसकी संख्या बढ़ा कर 15 हजार की जा सकती है। इसके अलावा अगर जरूरत पड़ी तो निजी अस्पतालों को कोविड अस्पतालों तब्दील कर दिया जायेगा।