23 साल की महिला ने दिया पांच बच्चों को जन्म, तीन बेटियां और दो बेटे

न्यूज डेस्क। यूपी के बाराबंकी जिलें में 23 वर्षीय एक महिला ने पांच बच्चों को जन्म दिया है। डॉक्टरों के मुताबिक सभी बच्चे और उसकी मां दोनो ही स्वस्थ्य है। डॉक्टरों के मुताबिक एक बच्चे का जन्म घर पर और चार का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में सामान्य तरीके से हुआ। महिला और बच्‍चों को जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। महिला की हालत स्वस्थ बताई जा रही है। थाना रामनगर में सूरतगंज क्षेत्र के कुतलूपुर निवासी कुंदन की पत्नी अनिता नौ माह की गर्भवती थी। आज सुबह महिला ने घर पर एक बच्‍चे का जन्‍म दिया। आनन-फानन में उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां उसने चार और बच्‍चों को जन्‍म दिया। महिला और बच्‍चों को जिला अस्‍पताल रेफर कर दिया गया।

डॉक्टरो के मुताबिक बच्चों ये है वजन

—दो बच्चे एक किलो सौ ग्राम के हैं
—एक बच्चा 800 ग्राम का है
—दो बच्चों का वजन नौ—नौ सौ ग्राम का है

28 सप्ताह में हुआ सभी बच्चों का जन्म
डॉक्टरो के मुताबिक महिला सभी बच्चों को 28 सप्ताह में जन्म दिया है। डॉक्टरो के मुताबिक बच्चों की स्थिति ठीक है, दो बच्चों को थोड़ा सांस लेने में प्राब्लम है तो अक्सीजन दिया गया है। वहीं महिला की भी स्थिति ठीक है।

इससे पहले चार बच्चों को महिलाओं ने दिया है जन्म
बता दे कि इससे पहले चार बच्चों को महिलाओं ने एक साथ जन्म दिया है। पहला मामला लखनऊ का है यहां गोंडा जिले की रहने वाले 29 वर्षीय रेहाना ने पिछले साल 4 बच्चों को जन्तम दिया था। जिसमें दो लड़कियां और दो लड़कें थे। वहीं बिहार का भी एक मामला सामने आया था जिसमें फुलवारी शरीफ के छपरा की रहने वाली महिला ने दो बेटी और दो बेटों को एक साथ जन्म दिया था।