प्रदेश के 944 केन्द्रों पर पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा पर 22 को

-दो पालियों में आयोजित परीक्षा में 4.51 लाख छात्र होंगे शामिल
-केन्द्रों पर तैनात होंगे जिला प्रशासन के अधिकारी
लखनऊ। राजधानी समेत प्रदेश भर में पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा 22 इसी माह 22 अप्रैल को आयोजित की जायेगी। दो शिफ्टों में आयोजित होने जा रही इस परीक्षा में कुल 4.51 लाख छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। परीक्षा के कुल 944 केन्द्र बनाये गये हैं। पहली पाली में 744 केन्द्रों पर परीक्षा आयेाजित होगी। जबकि दूसरी पाली में 200 केन्द्रों पर परीक्षा आयोजित की जायेगी। केन्द्रों पर किसी प्रकार की दिक्कत न हो इसके लिए जिला प्रशासन के अधिकारियों को तैनात किया जायेगा। हर परीक्षा केन्द्रों पर एसडीएम रैंक के अधिकारियों की परीक्षा नकलविहीन कराये जाने की जिम्मेदारी सौंपी जायेगी।
अगले सप्ताह ऑनलाइन डाउन लोड कीजिए प्रवेश पत्र
परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र ऑनलाइन डाउनलोड करने होंगे। संयक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक अगले सप्ताह तक प्रवेश पत्र परिषद की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जायेंगे। परिषद के सचिव ने बताया कि प्रवेश पत्र कितनें दिनों तक डाउनलोड किए जा सकेंगे इस बारे में भी जानकारी दी जायेगी।
कुल 458 कॉलेजों में मिलेगा दाखिला
संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की ओर से आयोजित प्रवेश परीक्षा के आधार पर राजधानी समेत प्रदेश के सभी सरकारी व सहायता प्राप्त के साथ ही निजी संस्थाओं में प्रवेश होगा। काउंसिलिंग के आधार पर प्रदेश के 336 निजी, 99 सरकारी, 18 सहायता प्राप्त और 5 अन्य विभागों से संचालित होने वाली कुल 458 संस्थाओं में प्रवेश होगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

18 − 11 =