बलरामपुर अस्पताल में जय प्रताप सिंह ने डिजिटल एक्सरे मशीन का लोकार्पण किया

प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह ने आज यहां बलरामपुर अस्पताल में नवस्थापित डिजिटल एक्सरे मशीन का लोकार्पण किया। इसके साथ ही उन्होंने अस्पताल परिसर में एक महिला प्रशिक्षण केन्द्र का शुभारम्भ भी कियाए जहां महिलाएं व्यावसायिक प्रशिक्षण प्राप्त कर आत्मनिर्भर हो सकेंगी।
इस अवसर पर संबोधित करते हुए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि आज इस मशीन को शुभारम्भ हो जाने से अस्पताल में एक्सरे के लिए मरीजों को प्रतीक्षारत नहीं रहना प?ेगा। उन्होंने कहा ये अब तक की उच्चतम तकनीकी क्षमता से युक्त एक्सरे मशीन है, जो एक दिन में 400 से अधिक एक्सरे भी कर सकेगी और इसमें रेडिएशन भी कम है। इसके साथ ही तकनीकी रूप से कम जानकार व्यक्ति भी इससे एक्सरे कर सकेगा।
मंत्री जी ने कहा प्रदेश सरकार चिकित्सा सुविधाओं को निरन्तर बेहतर करने तथा दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों को भी चिकित्सा सुविधाओं से जो?ने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि आज जब हम निरन्तर इस दिशा में कार्य कर रहे हैंए तो हमारी प्रतिस्पर्धा निजी अस्पतालों में प्राप्त सुविधाओं से होती है। जहां अत्याधुनिक तकनीक और उच्चतम सुविधाओं के लिए बहुत ब?ी रकम अदा करनी प?ती है। ऐसे में भारत सरकार द्वारा लागू आयुष्मान योजना के तहत गरीब व्यक्ति भी अपना बेहतर इलाज करा पाने में सक्षम हो पा रहा है।
इस अवसर पर निदेशकए बलराम चिकित्सालय डा0 राजीव लोचन ने अस्पताल में विभागवार उपलब्ध बेहतर चिकित्सा सुविधाओं एवं चिकित्सा विशेषज्ञों को जानकारी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

7 + seven =