ऑस्ट्रेलिया में फ्लॉप रहे पाक गेंदबाज

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान के गेंदबाज बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं। उसके गेंदबाजों ने 13 विकेट के लिए दो पारियों में ही तकरीबन 1,200 दे दिए। नसीम और मूसा ने एक विकेट लिया, लेग स्पिनर यासिर शाह ने अपने 4 में से हर विकेट के लिए 100 रन दिये।
गेंदबाजों में केवल केवल शाहीन अफरीदी ही पाकिस्तान की प्रतिष्ठा के अनुरूप गेंदबाजी करते दिखे। 19 साल के इस पेसर ने 5 विकेट लिए। बल्लेबाजी में हालांकि बाबर आजम ने खुद को साबित किया और दुनिया के शीर्ष टी20 बल्लेबाजों के रूप में ऑस्ट्रेलिया आने के बाद एक टेस्ट परफॉर्मर के रूप में प्रदर्शन करते दिखे। 25 वर्षीय बाबर ने ब्रिसबेन में 104 और ऐडिलेड में 97 रन बनाए। इससे श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा।
ऐडिलेड मैदान पर पाकिस्तान को दूसरी हार झेलनी पड़ी जबकि ऑस्ट्रेलिया में यह उसकी लगातार 14वीं टेस्ट हार है। किसी एक देश में किसी भी टीम की लगातार हार का यह एक रेकॉर्ड है। इससे पहले सबसे खराब प्रदर्शन वाला अनचाहा रेकॉर्ड बांग्लादेश के नाम था, जिसने अपने ही धरती पर साल 2001 से 2004 के बीच लगातार 13 टेस्ट मैच गंवाए थे। पाकिस्तान ने 1998 के बाद से साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया में 26 टेस्ट मैच खेले जिनमें से केवल 1 ही मैच जीत सका, जबकि 25 में उसे हार
मिली। (एजेंसी)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × one =